कांग्रेस का सुपड़ा साफ होगा, लोकसभा चुनाव में खाता नहीं खुलना चाहिए‌

सरगुजा लोकसभा सीट से चिंतामणि महाराज को जीताने अपील की
रायपुर/ सरगुजा - छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत वाड्रफनगर के हायर सेकेंडरी हाई स्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण है भारत को विश्व गुरु बनाने का चुनाव है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। 140 करोड़ जनता को मोदी जी अपना परिवार मानते हुए 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। आज भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और बहुत जल्द तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा।‌ मुख्यमंत्री श्री साय ने आगे कहा कि सरगुजा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणी महाराज को 7 मई को कमल फूल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जीताकर सांसद बनाना है।चिंतामणी को दिया गया एक एक वोट नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाएगा। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि जिस प्रकार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाना था वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का खाता नहीं खुलना चाहिए। सभी 11 सीटें भारतीय जनता पार्टी जीताना हैं।विधानसभा चुनाव में छ्तीसगढ़ की लबरा और ठग कांग्रेस की सरकार को सरगुजा संभाग में उखाड़ कर फेंका । वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ से उखाड़ फेंकना है। सरगुजा संभाग की जनता ने मोदी जी की गांरटी पर भरोसा जताया और पूरी 14 सीटें भारतीय जनता पार्टी को दी। इसके लिए धन्यवाद देता हूं। 
 ‌पांच साल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपराध और भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया था। कोयला, रेत शराब और गोबर तक में घोटाला कर दिया। इनके नेता और इनका साथ देने वाले अधिकारी जेल में हैं और खुद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर महादेव सट्टा ऐप में 508 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है।‌ छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते तीन माह के भीतर ही 18 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की।‌ किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस दिया।‌ 2, 100 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी 3,100 से की ।‌ मुख्यमंत्री श्री साय ने आगे कहा कि चार बार 17 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव हो चुका है और कल दूसरे चरण में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। मैं आप सबसे कहना चाहूंगा कि चारों सीट भारतीय जनता पार्टी जीत रही है और बाकी बची सात सीटें भी जीतेंगे। मुख्यमंत्री श्री साय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग बहुत समय से हो रही थी जिसे भारतीय जनता पार्टी ने पूरा किया और एक आदीवासी समाज के बेटे को मुख्यमंत्री बनाया।‌ कांग्रेस यह भ्रम फैला रही है कि चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी आरक्षण खत्म कर देगी और महतारी वंदन योजना बंद हो जाएगी पर मैं आपको विश्वास दिलाता हूं जब तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी और केंद्र में मोदी जी की सरकार रहेगी आरक्षण नहीं खत्म होगा। डा रमन सिंह के 15 वर्षों के कार्यकाल में जो भी योजनाएं थी उसे फिर से शुरू करेंगे। 
*सरगुजा लोकसभा सीट से प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने कहा कि* विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग की जनता ने मोदीजी की गारंटी पर विश्वास जताते हुए संभाग की सभी 14 सीटें भारतीय जनता पार्टी को जीताकर दी। भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने भी पुरूस्कार स्वरूप क्षेत्र के आदीवासी समाज से आने वाले विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री और 4 को मंत्री बनाकर दिया। सरगुजा संभाग के मतदाताओं में वो ताकत है कि राजा को रंक और रंक को राजा बना सकती है।‌ इसका उदाहरण अंबिकापुर में देख सकते हैं। चिंतामणि महाराज ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंबिकापुर आए थे और उन्होंने कहा था कि 10 साल का कार्यकाल तो ट्रेलर हैं पिक्चर अभी बाकि है। मोदीजी ने ट्रेलर में ही दिखा दिया काश्मीर से धारा 370 खत्म हो गई, 500 वर्षों के बाद अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बना। 7 मई को नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने मतदान करना है। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार ने मोदी जी की गारंटी को पूरा कर दिया। अब सरगुजा की जनता मोदी जी को यह गारंटी दे कि तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे। उन्होंने क्षेत्र की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। 

*केबिनेट मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि* सरगुजा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी चिंतामणि महाराज को सांसद बनाकर भेजना है और मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है। मोदी जी ने नारा दिया है अबकी बार 400 पार। मोदी जी की गारंटी के तहत सब काम हो रहा है। 18 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।‌ 2,100 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी 3,100 रूपए प्रत क्विंटल की दर से खरीदीं। तेंदुपत्ता संग्राहकों को 5,500 रूपए प्रति मानक बोरा दिया जाएगा। महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलना शुरू हो गया है।कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पांच साल विकास कार्यों को रोक दिया था पर भारतीय जनता पार्टी विकास कार्यों की कमी नहीं होने देगी। अब 70 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों का 5 लाख तक का मुफ्त में इलाज होगा।‌ श्री नेताम ने उपस्थित जनसमुदाय से 7 मई को उत्साह के साथ मतदान करने की अपील की। 

*विधायक शकुंतला पोर्ते ने कहा कि* मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी अपने नाम के अनुसार ही काम कर रहे हैं। महिलाओं के खाते में सांय-सांय पैसा आ रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बहुत ही सरल और सहज हैं। मुख्यमंत्री निवास जाने से पहले उन्होंने 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की तब मुख्यमंत्री निवास गये।‌ संकल्प पत्र में किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस देने कहा था 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन सुशासन दिवस पर वह भी दे दिया। मोदी जी की दी हुई गारंटी एक के बाद एक पूरी हो रही है।‌ श्रीमती पोर्ते ने सरगुजा संभाग की महिलाओं से चिंतामणि महाराज को जीताने की अपील की।