अंबिकापुर - लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है  इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में चुनाव का अंतिम दौर भी समाप्त हो गया। मंगलवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में मतदान हुआ। अगर हम मतदान प्रतिशत पर नज़र डाले तो रायगढ़ में सबसे अधिक 76.38 प्रतिशत और बिलासपुर में सबसे कम 60.05 प्रतिशत वोटिंग दर्ज किये गए । वहीं दुर्ग में 67.33%, जांजगीर-चापा में 63.08%, कोरबा में 71.19%, सरगुजा में 74.59% और रायपुर में 61.25% मतदान हुए।

कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता समेत 10 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। इसके नतीजे 4 जून को आएंगे। भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज, कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, मंत्री नेताम, लक्ष्मी राजवाड़े और विधायक रेणुका सिंह ने अपने मतदान केंद्रों में पहुंचकर वोट डाले। 

सरगुजा जिले में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने आदिवासी गीत संगीत के जरिए स्वागत किया गया। अंबिकापुर विधानसभा अंतर्गत उदयपुर के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा थीम पर केंद्रित मतदान केंद्र मरेया में मतदान करने लोगों की भीड़ पहुंची। सुंदर आदिवासी संस्कृति का निर्वाह करते हुए यह लोक कलाकारों द्वारा गीत संगीत के साथ मतदाताओं का स्वागत किया गया।

इसी तरह मांदर पर थाप देते और सुंदर नृत्य करते दलों द्वारा आदर्श और संगवारी मतदान केंद्र मोहनपुर 2, उदयपुर में मतदाताओं का स्वागत किया गया।मतदाता भी झूमते हुए खुशी से मतदान केंद्र पहुंचे। यह मतदान केंद्र रामगढ़ स्थित सीता बेंगरा गुफा की थीम पर बनाया गया है।